अमेरिका में फिर बढ़ा कोरोना का कहर, एक दिन में आए 90 हजार से ज्यादा रिकॉर्ड मामले

अमेरिका में फिर बढ़ा कोरोना का कहर, एक दिन में आए 90 हजार से ज्यादा रिकॉर्ड मामले

सेहतराग टीम

कोरोना वायरस के मामले पूरी दुनिया में बढ़ रहे हैं। हालांकि कुछ देशों कोरोना का कहर कम होता दिख रहा है तो कुछ देशों में कोरोना का कहर बढ़ता हुआ दिख रहा है। इसका प्रभाव अमेरिका में देखा जा रहा है। कोरोना वायरस का कहर अमेरिका में थमने का नाम नहीं ले रहा है। जॉन हॉप्किंस यूनिवर्सिटी के आंकड़ों के अनुसार गुरुवार को यहां पिछले 24 घंटे यानी एक दिन में 90,000 नए कोरोना के मामले दर्ज किए गए हैं। इसके बाद यहां कुल संक्रमितों की संख्या 89 लाख के पार हो चुके हैं।

पढ़ें- आज भी 50 हजार के करीब कोरोना के नए मामले आए, एक्टिव केस 6 लाख के नीचे हैं, देखें राज्यवार आंकड़े

बाल्टीमोर के स्कूल की ओर से रियल टाइम गणना के अनुसार, अमेरिका में गुरुवार शाम 8.30 बजे (स्थानीय समयानुसार) तक पिछले 24 घंटे में रिकॉर्ड 91,295 नए मामले दर्ज किए गए हैं। अमेरिका में अक्टूबर मध्य से COVID के मामले में फिर से तेजी देखने को मिल रही है।

वहीं, पिछले 24 घंटों में वायरस की वजह से 1,021 लोगों की मौत हुई। देश में अब तक कुल 2,28,625 लोग वायरस की वजह से जान गंवा चुके हैं। आपको बता दें कि दुनियाभर में अमेरिका कोरोना से सर्वाधिक प्रभावित देश है। इससे पहले, शनिवार को यहां सर्वाधिक 88,973 नए केस दर्ज किए गए थे।

इसे भी पढ़ें-

दिल्ली में कोरोना की थर्ड वेव होने की आशंका, स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने कही यह बात

इस समय खरीदारी करने जा रहे हैं बाजार, तो रखें इन बातों का ध्यान, रहेंगे कोरोना से सुरक्षित

Disclaimer: sehatraag.com पर दी गई हर जानकारी सिर्फ पाठकों के ज्ञानवर्धन के लिए है। किसी भी बीमारी या स्वास्थ्य संबंधी समस्या के इलाज के लिए कृपया अपने डॉक्टर की सलाह पर ही भरोसा करें। sehatraag.com पर प्रकाशित किसी आलेख के अाधार पर अपना इलाज खुद करने पर किसी भी नुकसान की जिम्मेदारी संबंधित व्यक्ति की ही होगी।